निफ्टी की दशा-दिशा [शुक्रवार 26 मई 2017] अंतिम रुख⬆ शाम: 3.30 बजे

पिछला बंद शुक्र का उच्चतम शुक्र का न्यूनतम शुक्र का बंद वास्तविक दायरा
9509.75 9604.90 9495.40 9595.10 9495/9605

बारी आपकी

 

हमने अपनी कर दी। अर्थकाम को एक मुकाम तक पहुंचा दिया। अब बारी आपकी है इसे आगे बढ़ाने की। आपको व्यापक हिंदी समाज को वित्तीय रूप से साक्षर और आर्थिक रूप से सबल बनाने के इस अभियान में अंशदान देना है। यह न दान है, न दक्षिणा है, न चंदा है और न ही फीस है। यह इनमें से सब कुछ है और कुछ भी नहीं। ऊपर से देखिए तो यह मेरी उस मेहनत का न्यूनतम मोल है जो मैं हर दिन सुबह से शाम तक आपके लिए करता हूं। अंदर से देखिए तो यह एक ऐसे काम को आगे बढ़ाने में आपका स्वैच्छिक योगदान है जिसे न तो पूरी तरह सरकार करने जा रही है, न ही हमारे नियामक संस्थान और न ही कोई और।

सोचता हूं कि आप से इस सेवा का क्या मूल्य लिया जाए? मेरा मानना है कि सच्चा मूल्य वही है जो लोगबाग किसी सेवा या उत्पाद के लिए राजी-खुशी देते हैं। बाकी तो उनकी लालच या असुरक्षा को भुनाकर, विज्ञापनों के जरिए फैलाए गए झूठ के दम पर की गई लूट है। ऐसे में अर्थकाम की सेवा के मूल्य या अंशदान का अंतिम फैसला तो आप ही करेंगे। आपकी सुविधा के लिए अपनी तरफ से मैं तीन प्रस्ताव रखता हूं…

एक रुपए हर दिन: जिस किसी को भी लगता है कि यह अच्छा काम हो रहा है और उसे हर दिन यहां से कुछ न कुछ नया मिल जाता है तो उससे मेरी मांग है कि वह हर दिन एक रुपया निकाल कर अर्थकाम के लिए अलग रख ले और साल के 365 रुपए एकमुश्त भेज दे।

महीने का सौ रुपए: जो लोग अर्थकाम की मदद शेयर बाजार में निवेश के फैसलों के लिए करते हैं, उनसे मेरी मांग कम से कम 100 रुपए महीने की है।

हफ्ते में पांच दिन, महीने में 20 दिन अपनी भाषा में छोटी इक्विटी रिसर्च रिपोर्ट आपको मिलती है। इसके लिए मेरे ख्याल से 100 रुपए कहीं से भी ज्यादा नहीं, बल्कि बहुत ज्यादा है क्योंकि इसका उपयोग हिंदी में ऐसा मंच बनाने में हो रहा है जिससे आम लोग इतने सक्षम हो जाएंगे कि कोई भी एजेंट या ब्रोकर उन्हें मूर्ख नहीं बना पाएगा।

भामाशाह: मेरा तीसरा प्रस्ताव उन लोगों के लिए है जिनको लगता है कि इस तरह के प्रयास का जारी रहना नितांत जरूरी है।

अज्ञान के खिलाफ इस युद्ध में जो भी जितना सहयोग करना चाहे, उसकी कोई सीमा नहीं है। आपका सहयोग जितना भी होगा, यकीनन असीम होगा क्योंकि उसकी पाई-पाई का सार्थक इस्तेमाल होगा अर्थकाम को ज्यादा उपयोगी, सार्थक और काम का बनाने में।

  • अगर आप अपना अंशदान ऑनलाइन भेजना चाहते हैं तो उसका इस प्रकार विवरण है:

Beneficiary Name: ARTHKAAM
Beneficiary A/C No. : 09982020000698
Bank Name: HDFC Bank
Bank Address : Dheeraj Kawal, Ground Floor, LBS Marg, Vikhroli-West, Mumbai, Maharashtra
Swift Code : HDFCINBBXXX, RTGS/NEFT IFSC: HDFC0000998

  •  अगर आप अपना अंशदान चेक/डिमांड ड्राफ्ट से भेजना चाहते हैं तो उसे नीचे लिखे पते पर भेज सकते हैं। चेक/डिमांड ड्राफ्ट Payable at Mumbai हो तो सही रहेगा।

ARTHKAAM, C/O Anil Singh, E-107, Raj Legacy, Vikhroli – West, Mumbai – 400 083, Maharashtra

वैसे सीबीएस (कोर बैंकिंग सोल्यूशंस) के इस जमाने में एक तरीका यह भी है कि आप Arthkaam के नाम से चेक बनाकर अपने यहां एचडीएफसी बैंक की किसी भी स्थानीय शाखा में डाल सकते हैं। बस, उसमें अर्थकाम का चालू खाता नंबर भरना पड़ेगा जो है 09982020000698 और ब्रांच भरना पड़े तो वह है Vikhroli (West), Mumbai.

हां, जब भी आप ऑनलाइन भुगतान करें या डाक से चेक/डिमांड ड्राफ्ट भेजें तो उसकी सूचना मुझे इस ईमेल पर जरूर भेज दें: anil@arthkaam.com

  7 Responses to “बारी आपकी”

Comments (7)
  1. i want pay member of your tips

  2. H0w can I get english version ?

  3. Still you didn”t clear, how we will arrange inside information of stock market to your members. if you fell that outsource news take you on high, again do will prove wrong. As last time you told about cni and others.

  4. बहुत अच्छे अनिल भाई आपका ये प्रयाश बहुत ही अच्छा है, इसमें आपको हमलोगों का सहयोग मिलेगा , आप बस इसे सुरु किगिये.

  5. Hamri hardik subhakamna apke sath rahegi. Jaldase ped sarvice sarukaro.Aapki mahenat ka mulya lena koi galat bat nahi.Ganeshaji sath hai,Vishavas rakho.

  6. Hamri hardik subhakamna apke sath rahegi

  7. Very Beautyfull

 Leave a Reply

(required)

(required)